78 Kmpl माइलेज के साथ आ रही है Yamaha RX100, पुर्वजों के दिन आ जाएंगे याद

यामाहा कंपनी भारत में सबसे ज्यादा पावरफुल और स्टाइलिश बाइक्स बनाने में आज भी नंबर वन पर है। अगर हम इससे पहले 75s के दशक की बात करें तो उस समय यामाहा ने मार्केट में Yamaha RX100 को पेश किया था।

जो उस समय की सबसे घातक पावर और ज्यादा माइलेज वाली बाइक थी। जिसके कुछ सालों बाद कंपनी ने इस बाइक का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। लेकिन लोगों को दिलों में इस बाइक ने इस तरह घर कर लिया था, कि आज भी हम इस बाइक के पुराने मॉडल को सड़कों पर देख सकते हैं। लोगों ने यामाहा की इस बाइक को घरों में संभाल कर रखा हुआ है।

यामाहा कंपनी ने लोगों के इस प्यार को देखते हुए फैसला लिया है कि Yamaha RX100 को फिर से मार्केट में पेश किया जाएगा। वहीं ग्राहकों के लिए खुशखबरी ये रहने वाली है कि इस बार कंपनी ने Yamaha RX100 के लुक डिजाइन और फीचर्स को पूरी तरह से बदल दिया है।

जिससे अब इसका लुक और भी घातक होने वाला है। इस बाइक को अगर आप एक बार देख लेते हैं तो जरूर आकर्षित होने वाले हैं। क्योंकि कंपनी ने जबरदस्त लुक और फीचर्स इस बाइक में जोड़े हैं।

इस बाइक के मार्केट में आते ही आपको अपने पुर्वजों की याद आने वाली है। क्योंकि ये बाइक उस समय फेमस हुई थी। आज हम आपको इस लेख में Yamaha RX100 के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं –

Yamaha RX100 में मिलेंगे ये फीचर्स –

आपको Yamaha RX100 में काफी धांसू और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स मिलने वाले हैं। जो इस बाइक की लुक को और भी घातक बनाने वाले हैं।

Yamaha RX100 में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, स्टैंड अलर्ट, स्पीड अलर्ट, स्मार्टफोन क्नेक्शन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग प्वाईंट, ट्यूबलैस टायर, अलॉय व्हिल्स समेत काफी धांसू फीचर्स आपको मिलने वाले हैं।

Yamaha RX100 में मिलेगा पावरफुल इंजन –

यामाहा कंपनी ने Yamaha RX100 में नया इंजन पेश किया है। जो आपको घातक पावर देने वाला है। इस बाइक में हमें 98.03cc का पावरफुल इंजन मिलने वाला है।

अगर आप भी इस बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ये काफी फायदे का सौदा रहने वाला है। Yamaha RX100 की हाई स्पीड 110 Km/h तक की हमें मिलने वाली है। वहीं Yamaha RX100 की माइलेज 78 Kmpl तक रहने वाली है।

Yamaha RX100 की इतनी रहेगी कीमत –

अगर आप Yamaha RX100 को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये तक रहने वाली है। बाइक मार्केट में 15 जनवरी 2025 को लॉंच होने वाली है। जिसके बाद नजदीकी शोरूम से आप बाइक खरीद सकते हैं। वहीं कीमत के बारे में आपको अपने नजदीकी शोरूम में जाकर पूछताछ करनी होगी, क्योंकि शहर और शोरूम के हिसाब से दाम अलग हो सकते हैं।

Also Read this –