टाटा की उल्टी गिनती करवाने आ गई Maruti Ignis, 26 Kmpl है माइलेज

Maruti Ignis : मारुति सुजुकी की इग्निस एक दमदार हैचबैक कार है जिसमें पावर विंडो, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर कैमरा और एडवांस इंटरनेट फीचर्स मिलते हैं। वहीं इस कार को 5.49 लाख रुपए की शुरुआती कीमत में बाय कर सकते हैं।

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की एक से बढ़कर एक गाड़ियां भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं, जिमसे हैचबैक से लेकर एसयूवी तक की गाड़ियां शामिल है, इनमें से एक मारुति की हैचबैक कार इग्निस (Maruti Ignis) भी है, जो किफायती कीमत के साथ आने वाली एक परफेक्ट 5 सीटर कार है।

ऑटोमेटिक / मैनुअल ट्रांसमिशन में आती है Maruti Ignis –

 मारुति की इस कार में आपको 1197 सीसी का डंडार इंजन देखने को मिलेगा जो 81.8 bhp की पॉवर और 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता हैं। वैसे तो यह गाड़ी केवल पेट्रोल के विकल्प में ही जाती है लेकिन ट्रांसलेशन के मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों विकल्प देखने को मिल जाते हैं। इसका माइलेज भी 26 Kmpl किलोमीटर प्रति लीटर तक का है।

Maruti Ignis मिलने वाले फीचर्स और सुरक्षा सुविधा –

मारुति की कार में आपको एयर कंडीशनर, पावर विंडो, एडवांस इंटरनेट फीचर्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर कैमरा और स्टार्ट/स्टॉप बटन मिलता है। इन फीचर्स के साथ कार में कई सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं।

बता दे इग्निस में आपको ड्यूल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, ईसीएस, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट अलर्ट, हाई स्पीड अलर्ट, ऑटोमेटिक डोर लॉक, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल और हिल होल्ड असिस्ट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं, जिनकी मदद से कार को चलाने में काफी मदद मिलती है वही यह हर तरह के रास्तों पर सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।

Maruti Ignis की कीमत –

अब अगर मारुति इग्निस की कीमत की बात की जाए तो जानकारी के लिए आपको बता दे इसकी एक्स शोरूम कीमत 5.49 लाख रुपए से शुरू होती है और 8.06 लाख रुपए तक जाती है, वहीं इसकी कंपीटीटर बार टाटा पंच की कीमत 6.13 लाख रुपए से शुरू होकर 10.20 लाख रुपए तक जाती है।

Also Read this –