15 तारिख को बुलेट की बैंड बजाने आ रही है Yamaha RX100, 72 Kmpl मिलेगी माइलेज

भारतीय ऑटो बाजार में आज किसी भी बाइक की कोई कमी नहीं है। लेकिन यामाहा की बाइक्स का युवाओं में काफी ज्यादा आकर्षण बना हुआ है। यामाहा की हर बाइक युवाओं के दिलों में अपना घर बना रही है। क्योंकि यामाहा कंपनी पावरफुल बाइक के साथ साथ धांसू लुक भी मार्केट में पेश कर रही है।

यामाहा का प्रोड्कशन आज से नहीं कई सालों से चल रहा है और लोगों के दिलों पर राज कर रहा है। यामाहा एक ऐसी कंपनी है जिसको बच्चे से लेकर बुढ्ढे़ तक पसंद कर रहे हैं। इसका कारण है कि 90s के दशक में यामाहा ने सड़कों पर Yamaha RX100 को पेश किया था।

ये बाइक उस समय सबकी चहेती बाइक्स में से एक थी। हर कोई इस बाइक को खरीदने की चाह रख रहा था। लेकिन कंपनी ने बदलते समय के हिसाब से Yamaha RX100 को मार्केट में उतारना ही बंद कर दिया था। लेकिन उस समय की बाइक आज भी सड़कों पर देखी जा सकती है।

जिसके बाद अब कंपनी ने फैसला लिया है कि Yamaha RX100 को एक बार फिर से मार्केट में उतारा जाए। कंपनी Yamaha RX100 को अगले साल जनवरी माह में मार्केट में पेश करने वाली है। Yamaha RX100 में सभी फीचर्स नई टेक्नोलॉजी के आधार पर दिए गए हैं।

वहीं इसमें हमें एक पावरफुल इंजन भी मिलने वाला है। जो आपको घातक पावर और माइलेज देने वाला है। अगर आप भी Yamaha RX100 के दिवाने हैं, तो इस लेख में हम आपको इस बाइक से जुड़ी पूरी जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में विस्तार से –

Yamaha RX100 में मिलेंगे नई टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स –

यामाहा कंपनी ने Yamaha RX100 बाइक में सभी फीचर्स नई टेक्नोलॉजी के आधार पर अपडेट किए हैं। जो आपको काफी धांसू लुक देने वाले हैं। Yamaha RX100 में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग प्लग, स्मार्टफोन क्नेक्टिविटी, अलॉय व्हिल्स, ट्यूबलैस टायर, क्लॉक, हेडलाइट, टेल लाइट, एक कंफर्टेबल सीट आपको मिलने वाली है। जिससे आपका सफर काफी आराम से कटने वाला है। ये फीचर्स इस बाइक की लुक को एक अलग ही प्रकार देने वाले हैं।

Yamaha RX100 में मिलेगा पावरफुल इंजन –

यामाहा ने Yamaha RX100 में काफी पावरफुल इंजन दिया है। जो आपको घातक पावर देने वाला है। इस बाइक में आपको 100cc का एक घातक पावर देने वाला इंजन मिलने वाला है। जो अच्छी माइलेज भी देने वाला है।

इस इंजन में आपको 12bhp की पावर के साथ 9nm का टॉर्क जनरेट होने वाला है। जो इस इंजन की पावर को काफी ज्यादा बढ़ाने वाला है। इस बाइक की हाई स्पीड 110 km/h तक की रहने वाली है। वहीं अगर हम इसकी माइलेज को देखें तो हमें 72 Kmpl तक की माइलेज मिलने वाली है।

Yamaha RX100 की इतनी रहेगी कीमत –

अगर आप Yamaha RX100 को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको ये बाइक एक्स शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये में मिलने वाली है। वहीं अभी तक कंपनी ने इसके दाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। इंटरनेट से ली गई जानकारी के हिसाब से इस बाइक का इतना दाम हो सकता है।

Yamaha RX100 को जनवरी में किया जाएगा लॉंच –

यामाहा कंपनी इस बाइक को 15 जनवरी को मार्केट में पेश करने वाली है। नए साल पर इस बाइक का मार्केट में आगमन होने वाला है।

Also Read this –