6 लाख से भी कम में आ जाएगी Hyundai i10, फीचर्स की मिलेगी भरमार

Hyundai i10: हुंडई मोटर्स की i20 एक माइक्रो कार है जिसको 5 सीटर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है, हालांकि यह पावरट्रेन के मैनुअल / ऑटोमेटिक दोनों ऑप्शन में मिल जाएगी। वही पेट्रोल के साथ यह सीएनजी में भी आती है।

हाल के दिनों में इलेक्ट्रिक वाहनों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है, लेकिन फिर भी पेट्रोल और डीजल कारों की मांग में कोई खास कमी नहीं आई है।

हुंडई मोटर्स कंपनी के कई प्रीमियम मॉडल्स होने के बावजूद, दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार हुंडई i10 है। यह माइक्रो एसयूवी कार पेट्रोल और सीएनजी पावर ट्रेन में खरीदी जा सकती है।

Hyundai i10 में मिलते हैं ये फीचर्स –

हुंडई i10 कार में आपको एक से बढ़कर एक कई खास फीचर्स देखने को मिलेंगे, कार में एक बड़ा टच स्क्रीन इनफॉर्मेंट सिस्टम मिलता है जिससे आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर म्यूजिक सिस्टम कंट्रोल कर सकते हैं। वही यह एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ भी आती है।

इसके अलावा इसमें रियर एसी वेंट्स, रियर कैमरा, कीलेस एंट्री, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सेंट्रल लॉकिंग, पावर विंडो, एयर कंडीशनर और कार को स्टार्ट और स्टॉप करने के लिए पुश बटन मिलता है।

1197 cc इंजन के साथ आती है Hyundai i10 –

बता दे हुंडई की इस कार में आपको 1197cc का फोर सिलेंडर, 1.2 लीटर कप्पा इंजन देखने को मिलेगा, जो 68 से लेकर 82 bhp की पॉवर और 95.2 Nm से 113.8 Nm की टॉर्क जनरेट कर सकता है। यह इंजन ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन के साथ आता है।

27 का माइलेज देती है Hyundai i10 –

हुंडई i10 का माइलेज भी काफी अच्छा है, यह पेट्रोल में 16 से लेकर 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है, जबकि सीएनजी के साथ 27 किलोमीटर प्रति किलो ग्राम का माइलेज निकालती है।

5.92 लाख से शुरु होती है Hyundai i10 की कीमत –

बता दें हुंडई i10 की कीमत 5.73 लाख रुपये से शुरू होती है, 8.56 लाख रुपए तक पहुंच जाती है और यह कीमत इसे एक किफायती विकल्प बनाती है।

9 कलर ऑप्शन के साथ आती है Hyundai i10 –

Hyundai कंपनी की यह कार मार्केट में कुल 9 कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। जिनके बारे में बात करें तो यह Red, Green, White, Blue, Silver, Grey, Green with Black और White with Black जैसे डयॉल टोन कलर्स बताएं जा रहे है।

Also Read This-

– पहाड़ो में घुमने जाने के लिए आई Royal Enfield Scram 411, मिलेगा 411cc का पॉवरफुल इंजन
– 1 लाख 80 हजार रुपये की छुट के साथ मिल रही है Mahindra XUV 700, मिलेंगे कई सारे आकर्षक फीचर्स
– 10 लाख से कम में मिल रही है एडवांस फीचर्स वाली MG Astor, मिलेगा खास लुक