Maruti Fronx को सबक सिखाने आ गई Toyota Taisor, कीमत 8 लाख से भी कम

Toyota Taisor : टोयोटा कंपनी की सब कंपैक्ट एसयूवी टायसोर एक शानदार 5 सीटर एसयूवी है, जिसमे ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग और एडवांस इंटरनेट फीचर्स दिए गए हैं।

ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा अपनी दमदार कारों के चलते हमेशा सुर्खियों में रहती है, टोयोटा की गाड़ियां सभी सेगमेंट में मौजूद हैं, इसी तरह इसकी सब-कंपैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भी टायसोर (Toyota Taisor) नाम की एक कार है, आइए टोयोटा टायसोर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Toyota Taisor में मिलती हैं आधुनिक सुविधाएं –

टोयोटा की इस कार में कई आधुनिक सुविधाओ को शामिल किया गया है, जिसकी वजह से ज्यादा लोग इसकी ओर आकर्षित हो पाते हैं। इस गाड़ी में 9 इंच के टचस्क्रीन इनफॉर्मेंट सिस्टम के साथ 4 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलेगा। वही कार में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी भी देखने को मिलेगी।

वही टायसोर में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग का भी फीचर मिलता है जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं, इसके अलावा कार में रियर एसी वेंट्स, पार्किंग सेंसर, पार्किंग कैमरा, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइव सीट और एडवांस इंटरनेट फीचर्स मिलते हैं। वहीं इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा भी दी गई है जिसकी मदद से कार के अंदर का तापमान और ह्यूमैनिटी नियंत्रण में रहती है।

Toyota Taisor का इंजन –

बता दे यह कार पेट्रोल और सीएनजी पावरट्रेन और ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ कई वेरिएंट्स में आती है, जिनमें 998 cc से लेकर 1197 cc तक का इंजन मिलता है जो 76.43 से 98.69 bhp की पॉवर और 98.5 Nm से 147.6 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा है, जिसके साथ यह कार 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

Toyota Taisor की कीमत –

जानकारी के लिए आपको बता दें टोयोटा टायसोर की कीमत 7.74 से शुरू होकर 13.04 लाख रुपए तक जाती है। बता दे ये कीमत एक्स शोरूम है। वहीं आप अगर ये गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो नजदीकी शोरूम में जाकर जरूर पता कर लें। क्योंकि शहर और शोरूम के हिसाब से दाम अलग हो सकते हैं। वहीं गाड़ी खरीदने से पहले नजदीकी शोरूम में जाकर पूरी जानकारी जरूर लें।

Also Read this –