इस दिवाली Rajdoot का खात्मा करने आ रही है Yamaha RX100, 65 Kmpl मिलेगी माइलेज

भारत में किसी समय Yamaha ने Yamaha RX100 को पेश किया था। लेकिन मार्केट में बाइक्स कम बिकने के कारण कंपनी ने इस बाइक को मार्केट में पेश करना बंद कर दिया था। लेकिन ग्राहकों को इस पर प्यार अभी भी बरकरार है। क्योंकि आज भी हम सड़कों पर Yamaha RX100 के पुराने मॉडल देख सकते हैं।

कंपनी ने जब एक सर्वे किया तो सामने आया है कि आज भी Yamaha RX100 लोगों के दिलों पर राज कर रही है। इस बाइक ने बुलेट बाइक को भी फेल कर दिया है। कॉलेज के युवा आज भी इस बाइक पर दिवाने हैं। जिस पर कंपनी ने एक फैसला लिया है कि Yamaha RX100 को फिर से मार्केट में साल 2025 जनवरी माह में पेश किया जाए।

जिसको लेकर पूरा प्लान भी तैयार हो चुका है। कंपनी इस बार Yamaha RX100 को एक नए लुक और घातक इंजन के साथ मार्केट में इस बाइक को पेश करने वाली है। वहीं कई लोगों को उम्मीद है कि यामाहा कंपनी Yamaha RX100 को दिवाली पर पेश कर सकती है।

लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई नोटिफिकेशन नहीं आया है। इस लेख में हम आपको Yamaha RX100 के फीचर्स, कीमत और माइलेज के बारे में आपको जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए देरी न करते हुए जानते हैं इसकी पूरी डिटेल्स –

Yamaha RX100 में मिलेंगे लग्जरी फीचर्स –

यामाहा ने Yamaha RX100 में काफी काफी फीचर्स अपडेट किए हैं। इस बाइक को लग्जरी लुक दिया गया है। जो आपको देखते ही पसंद आने वाला है। Yamaha RX100 के फीचर्स इसको खास बनाने वाले हैं। Yamaha RX100 में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग प्वाईंट, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक, हेडलाइट, टेललाइट, सेल्फ स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग प्वाईंट समेत काफी धांसू फीचर्स आपको इस बाइक में मिलने वाले हैं।

Yamaha RX100 में मिलेगा घातक पावर वाला इंजन –

आपको Yamaha RX100 में एक घातक पावर के साथ इंजन मिलने वाला है। जो इसको एक अच्छी पावर देने वाला है। इस बाइक में आपको 100cc का एक पावर देने वाला सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन मिलने वाला है। जिसमें आपको 12bhp की पावर के साथ 9nm का टॉर्क जनरेट होने वाला है।

आपको इस इंजन में घातक पावर के साथ साथ अच्छी माइलेज भी मिलने वाली है। इस इंजन की हाई स्पीड को देखें तो हमें 120 km/h तक की मिलने वाली है। वहीं Yamaha RX100 की माइलेज 65 Kmpl तक की हमें मिलने वाली है। जो इस बाइक को काफी आकर्षक बनाने वाली है। अगर आप एक लॉंग ड्राइव भी करते हैं तो काफी अच्छे सस्पेंशन के साथ कंफर्ट मिलने वाला है।

Yamaha RX100 की कीमत –

अगर आप Yamaha RX100 को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको ये बाइक एक्स शोरूम कीमत 1.25 लाख रुपये में मिलने वाली है। वहीं लॉंच होने के बाद इसके दाम बदल सकते हैं। ये जानकारी इंटरनेट से ली हुई है। ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी शोरूम में जाकर पूछताछ कर सकते हैं।

Also Read this –