भारत की सड़कों पर फिर से दौड़ेगी Rajdoot 350, अगले साल होगी लॉन्च

Rajdoot 350 : राजदूत 350 बाइक भारत में फिर से लॉन्च की जा सकती है, यह बाइक 350 सीसी के इंजन और 40 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज के साथ आ सकती है और इसकी कीमत 1.80 लाख रुपए के आसपास हो सकती है।

एक समय था जब भारत की सड़कों पर राजदूत बाइक का राज चलता था, अपने दमदार इंजन और तेज रफ्तार के लिए मशहूर यह बाइक युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय थी, लेकिन बदलते समय के साथ और बढ़ते कंपटीशन के कारण यह बाइक धीरे-धीरे बाजार से गायब हो गई।

अब खबर है कि राजदूत कंपनी इस बाइक को नए अवतार में लॉन्च करने जा रही है, दावा है कि यह नई राजदूत 350 बाइक 350 सीसी सेगमेंट की अन्य बाइकों को कड़ी टक्कर देगी। आइए जानते हैं कि Rajdoot 350 New Model बाइक में क्या खास है।

Rajdoot 350 New Model में मिलेगा शक्तिशाली इंजन-

जानकारी के मुताबिक नई राजदूत 350 में 350 cc का ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है, यह इंजन 17 bhp की पावर और 16 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है, इसके साथ ही इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा, इसके बाद यह बाइक 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

Rajdoot 350 New Model के फीचर्स-

राजदूत 350 के फीचर्स की बात की जाए तो इस बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर और एनालॉग टेक्नोमीटर दिया जा सकता है, साथ ही इसमें कंप्लीट हेलोजन लाईट सेटअप, स्लिपर क्लच और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा मिल सकती है।

इसके अलावा सुरक्षा के लिए इसमें डुअल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल एबीएस, ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ सेंसर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं जो सफर के दौरान आपकी सुरक्षा सुरक्षित करेंगे।

Rajdoot 350 New Model की लॉन्च डेट और कीमत-

जानकारी के लिए आपको बता दें कंपनी ने अभी तक इस बाइक की कीमत की घोषणा नहीं की है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बाइक अगले साल यानी 2025 में भारतीय ऑटो सेक्टर में पेश की जाएगी और इसकी कीमत 1.70 लाख से 1.80 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

इस बाइक की फाइनल एक्स-शौरुम कीमत के बारे में आपको लॉन्च का समय नजदीक आने पर जल्द पता लग जाएगा।

Also Read This-