Hyundai Creta EV जल्द होगी भारत में लॉन्च, मिलेंगे एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स

Hyundai Creta EV : भारतीय कार बाजार में जल्द लॉन्च होने जा रही हैं Hyundai कंपनी की इलेक्ट्रिक कार Creta EV। आप सभी को पता ही हैं कि इस कार के मार्केट में पैट्रोल और डीज़ल वाले मॉडल ने धमाल मचा रखा है।

जो मार्केट में लोगों के सबसे पसंदीदा कार में से एक है। इस कार का इलेक्ट्रिक मॉडल कंपनी मार्केट में लॉन्च करने वाली है। जिसका सभी लोगों को इंतजार है।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस कार में कंपनी ने फुल तगड़ा बैटरी लगाया है। जिससे आपको यह इलेक्ट्रिक कार काफी अच्छी रेंज निकाल कर देने वाले है।

इस कार में आपको सभी तरह के फीचर्स देखने को मिलेंगे। जो एडवांस टेक्नोलॉजी पर बेस्ड बताए जा रहे है। अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपको बता दें कि यह कार भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने वाली है।

Hyundai Creta EV की कीमत होगी 22 लाख रुपये-

जैसा कि यह कार अभी मार्केट में लॉन्च नहीं हुई हैं लेकिन इस कार की कीमत का अनुमान लगाया जा रहा हैं कि यह कार मार्केट में 22 से 26 लाख रुपये की कीमत के बीच लॉन्च हो सकती है।

यह कीमत अभी फाइनल नही हैं लेकिन इन दोनों में जो भी होगी। वह इस कार की एक्स-शौरुम कीमत होगी। इस कार के फाइनल के कीमत के बारे में आपको इस कार के लॉन्च का समय नजदीक आने पर पता लग जाएगा।

Hyundai Creta EV जल्द होगी मार्केट में लॉन्च-

इस कार की लॉन्चिंग की बात करें तो आपको बता दें कि यह Hyundai कंपनी की इलेक्ट्रिक कार अगले साल यानी 2025 के शुरूवाती महिने में हो सकती है।

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको अभी इस कार के लिए थोड़ा सा और इंतजार करना होगा।

Hyundai Creta EV में मिलेंगे एक से ज्यादा वेरिएंट ऑप्शन-

Hyundai कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में एक से ज्यादा वेरिएंट ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी।

जो कुल तीन बताएं जा रहे है। यह मॉडल S, SX और SX (O) होने वाले है। इन तीनों मॉडल के साथ यह इलेक्ट्रिक कार मार्केट में जल्द लॉन्च होगी।

Hyundai Creta EV में मिलेगा तगड़ा इलेक्ट्रिक इंजन-

जैसा कि यह एक इलेक्ट्रिक कार है। जिसमें आपको कंपनी की और से तगड़ी बैटरी देखने को मिलेगी। जो आपको 150bhp की दमदार पॉवर निकाल कर देगी।

कंपनी द्वारा यह बताया जा रहा हैं कि यह कार एक बार चार्ज करने पर आपको 400 से 500km की शानदार रेंज निकाल कर देगी।

Hyundai Creta EV में मिलेंगे एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स-

Creta EV कार में आपको काफी एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स देखने को मिलेंगे। जिसमें आपको इस कार में कार के ऐसी के automatic climate control system, गाने सुनने के लिए infotainment system with touchscreen setup, instrument cluster (digital), advanced technology Level 2 ADAS system, 360 degree camera for safe drive, total six airbags और पॉवर वाला टेलगेट देखने को मिलने वाला है।