जनवरी में लौटने वाली है दादी के जमाने की Yamaha RX 100, जानें कीमत और फीचर्स

भारत में यामाहा कंपनी ने 70s के दशक में धमाल मचाते हुए Yamaha RX 100 को पेश किया था। उस समय की ये सबसे पसंदीदा बाइक थी। हर कोई चाहता था कि वह इस बाइक को खरीदें।

लेकिन कुछ सालों के बाद कंपनी ने Yamaha RX 100 को मार्केट में पेश करना बंद कर दिया था। लेकिन लोगों के दिलों से आज तक ये बाइक गई नहीं है। लोग आज भी इस बाइक के बुरी तरह से दिवाने हैं। जिसको लेकर कंपनी ने फैसला लिया है कि एक बार फिर से मार्केट में Yamaha RX 100 को पेश किया जाए।

जिस पर कंपनी ने ऐलान किया है कि Yamaha RX 100 को अगले साल पेश किया जाएगा। इस बाइक में यामाहा कंपनी ने सभी फीचर्स नई टेक्नोलॉजी के साथ अपडेट किए हैं। वहीं इस बाइक में आपको घातक पावर देने वाला इंजन भी मिलने वाला है। इस लेख में हम आपको Yamaha RX 100 के फीचर्स, लॉचिंग और कीमत के बारे में जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में –

Yamaha RX 100 में मिलेंगे लाजवाब फीचर्स –

आपको Yamaha RX 100 में काफी नए और नई टेक्नोलॉजी वाले अपडेटेड फीचर्स मिलने वाले हैं। Yamaha RX 100 में मिलने वाले फीचर्स इस बाइक को एक घातक लुक देने वाले हैं। Yamaha RX 100 में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, यूएसबी चार्जिंग प्वाईंट, हेडलाइट, टेल लाइट, सेल्फ स्टार्ट, आगे की साइड डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक, एक अच्छा सस्पेंशन, ट्यूबलेस टायर, अलॉय व्हिल्स समेत काफी धांसू फीचर्स मिलने वाले हैं। जो आपको एक कंफर्ट सफर देने वाला है।

Yamaha RX 100 में मिलेगा पावरफुल इंजन –

आपको Yamaha RX 100 में काफी घातक पावर देने वाला इंजन मिलने वाला है। Yamaha RX 100 में हमें 100cc का इंजन मिलने वाला है। जो आपको 13bhp की पावर के साथ 9nm का टॉर्क जनरेट करने वाला है।

जो आपको काफी ज्यादा पावर देने वाला है। इस बाइक में आपको अच्छी पावर के साथ 75 Kmpl माइलेज भी मिलने वाली है। वहीं इस बाइक की हाई स्पीड 100 Km/h तक की रहने वाली है। जो आपको काफी ज्यादा कंफर्टेबल राइड देने वाली है।

Yamaha RX 100 की इतनी है कीमत –

अगर आप Yamaha RX 100 खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको ये बाइक एक्स शोरूम कीमत 1.07 लाख रुपये में मिलने वाली है। इस बाइक को खरीदने से पहले नजदीकी शोरूम में जाकर पूछताछ जरूर करें। क्योंकि शहर और डीलर के हिसाब से दाम अलग हो सकते हैं।

Yamaha RX 100 को 2025 में किया जाएगा लॉंच –

जानकारी देते हुए आपको बता दें कि कंपनी ने बताया है कि Yamaha RX 100 को अगले साल 15 जनवरी 2025 को मार्केट में पेश किया जाएगा। वहीं एक बात देखें तो इस समय कंपनी ने कोई अधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया है। लेकिन सोशल मीडिया पर अफवाह है कि ये बाइक इस दिन लॉंच होने वाली है।

Also Read this –