कम बजट के साथ मार्केट में आई Maruti Fronx, मिलते हैं 6 एयरबैग्स के साथ और भी फीचर्स

Maruti Fronx : Maruti कंपनी भारतीय कार बाजार में लेकर आई अपनी यह कम बजट वाली कार Fronx। यह कार आपको मार्केट में 10 लाख रुपये से भी कम कीमत के साथ मार्केट में देखने को मिल जाती है।

कंपनी ने इस कार में आपको भर-भर के फीचर्स दिये है। जिससे आपको और आपके परिवार वालों को यह कार काफी पसंद आने वाली है। आज हम आपको इस खबर में बताने वाले हैं इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में-

अगर आपका परिवार भी हैं छोटा और लेना चाहते हैं नई कार तो यह खबर खास आपके लिए होने वाली है।

इस खबर के माध्यम से हम लेकर आ गये हैं Maruti कंपनी की शानदार बजट वाली कार। इस कार में आपको काफी शानदार और अच्छे फीचर्स देखने को मिल जाते है। जिससे यह कार और भी ज्यादा लोगों को पसंद आ रही है।

आइए जानते हैं Maruti Fronx कार के बारे में सभी जानकारी डिटेल्स से :

Maruti Fronx Price – Rs.7.52 Lakhs

कीमत की बात करें तो यह कार आपको मार्केट में 7.52 लाख रुपये से शुरू होकर 13.05 लाख रुपये के मिल जाती है।

इन दोनों कीमत के बीच इस कार के आपको कुल 16 वेरिएंटस देखने को मिलते है। जो हमनें आपको ये दोनों कीमत बताई है। यह इस कार के बेस और टॉप वेरिएंट की एक्स-शौरुम कीमत है।

Maruti Fronx Engine – 998cc

Maruti कंपनी की इस कार में आपको दो अलग-अलग इंजन देखने को मिलते है। यह एक 998cc और दूसरा 1197cc बताया जा रहा है।

यह दोनों इंजन आपको मार्केट में अलग-अलग फ्यूल ऑप्शन के साथ देखने को मिलता है। इस कार का 998cc वाला इंजन हमें 99bhp की पॉवर और 147.6Nm टॉर्क निकाल कर देता है।

Maruti Fronx Transmission – MT & AMT

कंपनी ने इस कार को मार्केट में दो तरह के लोगों के लिए लॉन्च किया है। जिसे ऑटोमैटिक पसंद वह इस कार को Auotmatic Transmission System के साथ और जिसे मैनुयल पसंद हैं वह इस कार को मार्केट से Manual Transmission System के साथ खरीद सकता है।

Maruti Fronx Fuel Option – Petrol & CNG

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार को मार्केट में दो अलग-अलग फ्यूल ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। जो Petrol और CNG बताया जा रहा है। आप इन दोनों में किसी भी फ्यूल ऑप्शन के साथ इस कार को मार्केट से खरीद सकते है। यह कार मार्केट में दोनों फ्यूल ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

Maruti Fronx Mileage – 30km/kg

जैसा कि यह कार मार्केट में दो फ्यूल ऑप्शन के साथ देखने को मिलती हैं तो आपको माइलेज भी दोनों फ्यूल ऑप्शन के साथ अलग देखने को मिलने वाली है। यह कार पैट्रोल में 22kmpl और सीएनजी में 30km/kg की निकाल कर देती है।

Maruti Fronx Exterior Features – 16 inch alloy wheels

Exterior फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको 16 इंच के आकर्षक डिजाइन वाले एलॉय व्हील, roof rails, sharkfin design antena, two headlights, two drls और two taillamps देखने को मिल जाते है।

Maruti Fronx Interior Features – automatic climate control system

Interior की बात करें तो कंपनी ने इस कार में एडजस्ट होने वाला steering wheel, cruise control, automatic climate control system, फोन चार्जिंग के लिए wireless charger, heads up display (ड्राइवर को कार की जानकारी दिखे), digital infotainment system और semi digtal instrument console दिया है।

Maruti Fronx Safety Features – Electronic Stability Program

इस कम बजट में वाली कार में आपको कंपनी ने काफी सारे सेफ्टी से जुड़े फीचर्स दिये है। इन फीचर्स की बात करें तो यह आपको Six Airbags, Electronic Stability Program, पार्किंग के लिए reverse parking sensor और सेफ ड्राइविंग के लिए 360 degree वाला कैमरा बताए जा रहे है।

Also Read This-

– Hyundai Creta EV जल्द होगी भारत में लॉन्च, मिलेंगे एडवांस टेक्नोलॉजी वाले फीचर्स