Hyundai IONIQ 5 को एक बार चार्ज करने पर मिलेगी 630km रेंज, इतने रुपये हैं कीमत

Hyundai IONIQ 5 : हुंडई कंपनी की आयोनिक 5 एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार है वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कीलेस एंट्री और ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं, वही यह एक बार चार्ज होने के बाद 630 किलोमीटर से ही ज्यादा चल सकती है।

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई इलेक्ट्रिक सेक्टर में भी अपने कदम जमा रही है, इलेक्ट्रिक बाजार में कंपनी ने कुछ समय पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक सेडान कार हुंडई आयोनिक 5 (Hyundai IONIQ 5) को लॉन्च किया है।

इस कार ने अपने आकर्षक डिजाइन, लंबी दूरी तक चलने की क्षमता और अत्याधुनिक तकनीक से सभी का ध्यान खींचा है। आइए Hyundai IONIQ 5 कार की कुछ खास विशेषताओं पर नजर डालते हैं।

Hyundai IONIQ 5 में मिलता है आकर्षक डिजाइन –

हुंडई की इस इलेक्ट्रिक आयोनिक 5 का डिजाइन बेहद आकर्षक है, इसकी बोल्ड स्टाइलिंग इसे सड़कों पर एक अलग पहचान देती है, कार के अंदरूनी हिस्से में भी हाई क्वालिटी वाले मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जिसकी वजह से यह काफी अट्रैक्टिव लुक देती है।

Hyundai कंपनी की इस कार को आप आकर्षक डिजाइन के साथ कई कलर्स के साथ भी खरीद सकते हो। इन कलर्स में Gold, White, Black और Grey कलर्स शामिल है। इन सभी कलर्स के साथ आप इस कार को मार्केट में शौरुम पर जाकर खरीद सकते हो।

Hyundai IONIQ 5 की रेंज और प्रदर्शन –

जानकारी के लिए आपको बता दें हुंडई आयोनिक 5 में 58 kWh और 72.6kWh दो बैटरी विकल्प मिलते हैं और ये दोनों ही विकल्प लंबी दूरी की यात्राओं के लिए पर्याप्त रेंज प्रदान करते हैं, वहीं कार में दो मोटर विकल्प भी हैं जो इसे शक्तिशाली और तेज बनाते हैं।

बता दे यह गाड़ी फास्ट चार्जर की मदद से महज 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज हो सकती है और यदि इसे एक बार फुल चार्ज कर लिया जाए तो यह 631 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है, हालांकि नॉर्मल चार्जर से चार्ज होने में यह कार करीब 7 घंटे का समय ले सकती है।

Hyundai IONIQ 5 की कीमत-

बता दे यह इलेक्ट्रिक कार 5 सीटर है और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है, यदि आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो जानकारी के लिए बता दे इसकी एक्स शोरूम कीमत 46.05 लाख रुपए रखी गई है।

 Also Read This-