Hyundai i20 की दुनिया हिलाने आ रही है Maruti Suzuki Dzire 2024, जल्द होगी लॉन्च

Maruti Suzuki Dzire 2024 : मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी लोकप्रिय सेडान, डिजायर का एक नया और अपडेटेड वर्जन लॉन्च करने जा रही है, इस नई डिजायर में आपको कई नए फीचर्स और आधुनिक डिजाइन देखने को मिलेगा।

ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की कई ऐसी गाड़ियां हैं जिनकी मार्केट कभी भी कम नहीं होती है, ऐसी ही एक कार डिजायर भी (Maruti Suzuki Dzire) है।

मारुति सुजुकी डिजायर कई सालों से सेगमेंट की बेस्ट कार बनी हुई है, इस कार का नाम हर किसी की ज्वान पर रहता है। अब कंपनी जल्द ही डिजायर के नए अवतार को भारत में लॉन्च करने वाली है।

Maruti Suzuki Dzire 2024 के फीचर्स –

नई डिजायर में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं, इसमें आपको नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, यह सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसी सुविधाएं देता है।

जिससे आप अपने स्मार्टफोन को कार के साथ कनेक्ट कर सकते हैं, इसके साथ ही इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जाएगा, जिसमें कार की सभी महत्वपूर्ण जानकारियां देखने को मिलेगी।

इसके अलावा इस कार में क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, एडजेस्टेबल सीट्स और एयर कंडीशनर की सुविधा देखने को मिलेगी।

वहीं सुरक्षा के लिए नई डिजायर में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर कैमरा और 5 एयरबैग की सुरक्षा दी जाएगी।

Maruti Suzuki Dzire 2024 में मिलेगा शक्तिशाली इंजन-

नई डिजायर में एक 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है जो काफी पावरफुल और फ्यूल-एफिशिएंट है। यह इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा।

क्या है Maruti Suzuki Dzire 2024 की कीमत और लॉन्च डेट-

मारुति सुजुकी ने अभी तक नई डिजायर की कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद है कि यह मौजूदा मॉडल से थोड़ी महंगी होगी।

जानकारी के मुताबिक डिजायर के नए वेरिएंट की कीमत 7 से 10 लाख रुपए के बीच एक्स शोरूम हो सकती है और कंपनी इस कार को नवंबर 2024 में लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki Dzire 2024 में मिलेंगे नये कलर्स-

Maruti कंपनी की इस नई लॉन्च होने वाली कार में आपको एक से ज्यादा नये कलर्स देखने को मिलेंगे। इन कलर्स में कंपनी ने Silver, White, Red, Black और Grey कलर्स शामिल किये है। जिनके साथ यह कार मार्केट में जल्द लॉन्च होगी।

Also Read This-