युवाओं के लिए तगड़ी बैटरी के साथ आ रही नई 581KM रेंज Skoda Elroq

Skoda Elroq : अगर आप इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे है तो यह लेख आपके लिए खास होने वाला है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में भारतीय बाजार में स्कोडा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार एलरोक को ग्लोबली को लॅान्च किया है।

इस गाड़ी में आपको शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाले है। यह गाड़ी मार्केट में सबसे जबरदस्त गाड़ी होने वाली है।

इसमें आपो पावरफुल बैटरी मिलने वाली है जो आपको टॅाप की रेंज देने में मदद करने वाला है। तो चलिए जानते है नीचे आर्टिकल में इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से –

Skoda Elroq में मिलेंगे ये खास फीचर्स

अगर इस इलेक्ट्रिक गाड़ी में फीचर्स की बात की जाए तो आपको बता दें कि इस गाड़ी में आपको आधुनिक फीचर्स देखने को मिलने वाले है। कंपनी का कहना है कि इस गाड़ी के फीचर्स लोगों को काफी आकर्षित करने वाले है।

Skoda Elroq
Skoda Elroq

 

इस गाड़ी में आपको कई सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलने वाली है। इसमें डार्क क्रोम में स्कोडा की बैजिंग, LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स, 21 इंच एलॉय व्हील्स, सी-शेप्ड रियर LED लाइट्स, 13 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल टोन इंटीरियर, मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, फोन चार्जिंग के लिए फोन बॉक्स, डिजिटल वॉयस असिस्टेंट के साथ AI सपोर्ट, इंटेलीजेंट पार्क असिस्ट, 9 एयरबैग्स, एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ट्रैफिक जाम असिस्ट जैसे कई शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाले है।

Skoda Elroq में मिलेगी तगड़ी बैटरी

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस नई इलेक्ट्रिक गाड़ी में आपको पावरफुल और तगड़ी बैटरी देखने को मिलने वाली है। कंपनी ने इस कार में 50kWh, 60kWh और 85kWh की बैटरी ऑप्शन मिलने वाला है।

आपको बता दें कि 52kWh बैटरी को 25 मिनट में 10 से 80% चार्ज होने वाली है। इसके अलावा आपको 77 kWh बैटरी को 28 मिनट में चार्ज और 125 kWh, 150 kWh और 210 kWh का पावर आउटपुट मिलने वाली है।

Skoda Elroq में मिलेगी टॅाप स्पीड

अगर इस नई इलेक्ट्रिक गाड़ी में टॅाप स्पीड की बात की जाए तो आपको इसमें सबसे धाकड़ स्पीड मिलने वाली है। इसके 50 और 60 kWh वैरिएंट की टॉप स्पीड 160 किमी/घंटा तक की मिलने वाली है।

इसके अलावा आपको इस गाड़ी में 85 kWh बैटरी वैरिएंट की टॉप स्पीड 180 किमी/घंटा और 0 से 100 किमी/घंटा तक 9 सेकंड, 8.5 सेकंड और 6.6 सेकंड में मिलने वाली है। सिंगल चार्ज में 375 से 581 किमी तक की WLTP रेंज तक की मिलने वाली है।

Read More –