Hyundai i20 का नया लुक लोगों को बना रहा है अपना दीवाना, 7 लाख से शुरू होगी कीमत

Hyundai i20 : भारतीय कार बाजार में तहलका मचाने आ गई। नये लुक वाली कार Hyundai i20। यह कार मार्केट में नये लुक और डिजाइन के साथ लॉन्च हो चुकी है।

जिसमें आपको पहले से पूरा अलग लुक और सभी नये फीचर्स देखने को मिलते है। जिनके साथ यह कार मार्केट में और कंपनियों की कारों का धुल चटा रही है।

यह कार छोटी फैमली के लिए बेस्ट हैं क्योंकि इस कार के फीचर्स इतने शानदार हैं कि हर किसी को यह कार देखते ही पसंद आ जाएगी।

कंपनी ने इस कार को खास छोटी फैमली वालों के लिए बनाई है। आपको बता दें कि यह एक 5 सीटर कार है। जिसमें पांच लोग आरामदायक सफर कर सकते है।

इस कार में आपको पहले वाली से सब कुछ नया देखने को मिलता है। जिसकी कीमत और फीचर्स के बारे में आज हम आपको बताएंगे।

Hyundai i20 Engine – 1197 cc

Hyundai कंपनी ने अपनी इस शानदार कार को मार्केट में 1197 cc के इंजन के साथ लॉन्च किया है। जो इस कार के लिए दमदार बताया जा रहा है। जिससे आपको इस कार को चलाने में एक अच्छा और तगड़ा सा फील आने वाला है।

दोनों ट्रांसमिशन सिस्टम MT और AMT के साथ यह कार मार्केट में उपलब्ध है। जिसकों जिसमें चलाना अच्छा लगता है। वह उसी को मार्केट से जाकर खरीद सकता है। इस इंजन की पॉवर और टॉर्क भी काफी अच्छा बताया जा रहा है। आइए जानते हैं :

  • Power – 82 bhp power at 6000rpm (Manual)
  • Torque – 114 Nm torque at 4200rpm (Manual)

यह कार आपको मार्केट में एक ही फ्यूल ऑप्शन के साथ देखने को मिलती है। जो पैट्रोल बताया जा रहा है। इस कार की माइलेज की बात करें तो इस कार में आपको 15 से 20Kmpl की अच्छी खासी देखने को मिल जाती है।

Hyundai i20 Colors – Single and Dual tone

इस कार को आप मार्केट से सिंगल और डयॉल टोन कलर्स दोनों के साथ खरीद सकते हो। कंपनी ने इस कार को मार्केट में कुल 8 कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है।

जिसमें 6 सिंगल और 2 डयॉल टोन बताएं जा रहे है। इस कार में कंपनी ने Grey, Red, White, Silver, Night, Grey, White with Black और Red with Black कलर्स शामिल किये है। यह इस कार के सभी कलर्स हर किसी को अपना दीवाना बना रहे है।

Hyundai i20 Exterior – Led taillamps and more

आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार के Exterior में काफी कुछ चेंज किया है। जिसमें आपको पहले से और भी ज्यादा धाकड़ लुक देखने को मिलता है।

बाहर की बात करें तो इस कार में Headlamps (LED), DRLs (LED), Antena (Sharkfin), Taillamps (LED), Rear wiper with washer, rear glass defogger, dual tone colors, single colors और 16 inch alloy wheels (with diamond cut design) दिये गये है।

Hyundai i20 Interior – Engine start/stop button and more

केवर बाहर से ही नहीं बल्कि कंपनी ने इस कार के Interior में भी काफी कुछ चेंज किया है।

जिसमें आपको इस कार के इंटीरियर में एक छोटे सी इलेक्ट्रिक सनरुफ, आरामदायर सीटस (लेदर के साथ), ड्राइवर के लिए आर्म रेस्ट, क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलैस चार्जिंग, टाइप-सी वाला पोर्ट फोन चार्ज करने के लिए, इंजन स्टार्ट करने के लिए बटन और infotainment system जो Apple car play और Android auto के साथ आता है।

Hyundai i20 Price – Rs. 7 lakhs 4 thousand

Hynundai कंपनी की यह नये लुक वाली कार आपको मार्केट में 7 लाख 4 हजार रुपये की कीमत के साथ देखने को मिलती है। यह इस कार के बेस मॉडल की बताई जा रही है।

इसके टॉप की बात करें तो यह 11 लाख 22 हजार रुपये का होने वाला है। कंपनी ने अपनी इस कार को मार्केट में लोगों के लिए कुल 13 अलग-अलग मॉडल के साथ पेश किया है।

Also Read This-