7-सीटर ऑप्शन में आ रही Renault Bigster, मिलेंगे पहले से खास फीचर्स

Renault Bigster : रेनॉल्ट इंडियन ऑटो मार्केट में जल्द ही अपनी नई 7 सीटर कार रेनॉल्ट बिगस्टर लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है, यह कार रेनॉल्ट की लोकप्रिय एसयूवी डस्टर का 7 सीटर वेरिएंट होगा, जिसे बिगस्टर के नाम से जाना जाएगा।

ऑटोमोबाइल कंपनी रेनॉल्ट ने अपनी दमदार एसयूवी डस्टर खूब लोकप्रियता कमाई है, हालांकि एमिशन नॉर्म्स के कारण कंपनी को साल 2022 में इस कार का प्रोडक्शन बंद करना पड़ा, लेकिन अब यह नए अवतार में वापस भारत में एंट्री करने वाली है।

बता दे रेनॉल्ट डस्टर 5 सीटर वेरिएंट में आती थी, लेकिन इसका नया अवतार 7 सीटर वेरिएंट में आएगा, जिसे रेनॉल्ट बिगस्टर (Renault Bigster) के नाम से जाना जाएगा।

Renault Bigster में क्या होगा खास-

रेनॉल्ट की यह नई एसयूवी कई खास खूबियों के साथ आ सकती है, बताया जा रहा है कि बिगस्टर का डिजाइन डस्टर से प्रेरित होगा लेकिन इसमें कई नए बदलाव भी देखने को मिलेंगे, इसमें एक लंबा व्हीलबेस होगा जो इसे अधिक स्पेसियस बनाएगा।

वहीं इसके केबिन में भी कई बदलाव किए जाएंगे, डैशबोर्ड को नए फीचर्स के साथ अपडेट किया जाएगा और इसमें 6 या 7 सीटों का विकल्प दिया जा सकता है।

इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे कई फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इस कार को कंपनी ने कई खास कलर के साथ लॉन्च कर सकती है। जिसके कारण लोगों को यह कार देखते ही पसंद आने वाली है। इन कलर ऑप्शन के बारे में आपको वक्त आने पर पता लग जाएगा।

Renault Bigster में मिलेगा दमदार इंजन-

रेनॉल्ट की इस बिगस्टर में 1.2 लीटर या 1.6 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, भारतीय बाजार के लिए किस इंजन का विकल्प चुना जाएगा।

यह अभी तक तय नहीं है, खैर दोनों में से कोई सा भी इंजन मिले, दोनों ही पावरफुल इंजन है जो हर तरह के रास्तों पर मक्खन जैसी राइड प्रदान करते हैं।

Renault Bigster की कीमत और उपलब्धता-

रेनॉल्ट बिगस्टर की कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो सोशल मीडिया की जानकारी के मुताबिक यह एसयूवी साल 2025 की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है और इसकी एक्स शोरूम कीमत 10 लाख से लेकर 15 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

Also Read This-