बेहद आकर्षक है Hyundai Venue का नया अवतार, कीमत जानते ही करेगा खरीदने का मन!

Hyundai Venue : हुंडई वेन्यू भारत में सबसेलोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है, जिसने हाल ही में कई नए अपडेट्स और फीचर्स के साथ अपनी वापसी की है।

इस नए अवतार में वेन्यू ने अपने स्टाइलिश डिजाइन, पावरफुल इंजन और आधुनिक सुविधाओं से ग्राहकों को आकर्षित कर रही है।

ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई की एसयूवी वेन्यू के चर्चे हमेशा ही सोशल मीडिया पर होते रहते हैं, क्योंकि यह बजट रेंज में आने वाली एक दमदार 5-सीटर एसयूवी है।

बता दे हुंडई मोटर्स ने अभी हाल ही में वेन्यू के अपडेटेड मॉडल (Hyundai Venue 2024) को लॉन्च किया है, वेन्यू का नया अवतार कुछ बदलाव के साथ आया है।

Hyundai Venue का बदला डिजाइन-

हुंडई वेन्यू का डिजाइन और भी आकर्षक हो गया है, इसमें एक नया ग्रिल, रिडिजाइन किए गए हेडलैम्प्स और टेललैम्प्स, और नए एलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो इसे एक स्पोर्टी लुक देते हैं।

कार के इंटीरियर में भी कई बदलाव किए गए हैं, जिसकी वजह से यह पहले से भी ज्यादा आकर्षक हो गई है।

कंपनी ने इस कार में डिजाइन के साथ कलर्स में भी चेजिंस किये है। जिसमें आपको इस कार में पहले से ज्यादा शानदार कलर ऑप्शन देखने को मिलते है।

Hyundai Venue का इंजन-

हुंडई वेन्यू में 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल तीन इंजन विकल्प मिलते हैं, ये इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध हैं।

यह इंजन 82 से लेकर 118 bhp की पॉवर और 113.8 से लेकर 250 Nm की पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

Hyundai Venue के फीचर्स और सुरक्षा-

हुंडई वेन्यू में कई आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं जो इसे इस सेगमेंट में सबसे अधिक फीचर लोडेड कारों में से एक बनाते हैं।

इनमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, ऑटोमैटिक क्लाइम कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और एक रियर व्यू कैमरा शामिल हैं।

सुरक्षा फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं जो यात्रियों को सुरक्षित रखते हैं।

Hyundai Venue कीमत-

बता दें हुंडई वेन्यू की एक्स शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपए से शुरू होती है और 13.53 लाख रुपए तक जाती है।

Also Read This-