Maruti Ertiga के आगे Mahindra, Hyundai और Tata सब फेल है, जानिए क्यों

Maruti Ertiga : अभी हाल ही में सितंबर 2024 में सेल होने वाली एसयूवी और एमपीवी गाड़ियों की लिस्ट सामने आई, जिसमें मारुति ने टाटा हुंडई महिंद्रा और टोयोटा जैसी सभी बड़ी कंपनियों को पिछड़ते हुए सबसे ज्यादा यूनिट सेल की।

ऑटोमोबाइल कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को अपनी गाड़ियों की ओर आकर्षित करने के लिए कार्स के नए-नए मॉडल लाती रहती है।

इस वजह से हर साल उनकी गाड़ियों के लाखों यूनिट सेल होते हैं। अभी हाल ही में सितंबर 2024 में सेल होने वाली गाड़ियों की लिस्ट सामने आई, जिसमें मारुति सुजुकी ने सभी कंपनियों को पिछड़ा दिया और लिस्ट में टॉप पर रही।

मारुति अर्टिगा की बढ़ रही डिमांड-

जानकारी के लिए आपको बता दे मारुति सुजुकी की एमपीवी कार अर्टिगा दिमाग लगातार बढ़ती जा रही है।

सितंबर के महीने में इस कार ने सबसे ज्यादा यूनिट सेल किए और इसकी डिमांड के सामने हुंडई, होंडा, टोयोटा और महिंद्रा जैसी बड़ी कंपनियों की गाड़ी फीकी की रह गई।

बता दे सितंबर 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 7-सीटर कारों में मारुति अर्टिगा की 17,441 यूनिट बिकी, जिस वजह से यह टॉप पर रही।

इसके बाद महिंद्रा स्कॉर्पियो के 14,438 यूनिट सेल हुए, वही इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर फिर से मारुति आ गई। मारुति की ईको के कुल 11,908 यूनिट सेल हुए।

पांचवे नंबर पर रही Mahindra Bolero Neo-

वही इस लिस्ट में चौथे नंबर पर आने वाली 7 सीटर कार की बात करें तो इस स्थान पर महिंद्रा XUV 700 आई, इसने सितंबर 2024 में कुल 9,646 यूनिट सेल किए।

इसी तरह पांचवें नंबर पर भी महिंद्रा की ही कार रही। महिंद्रा बोलेरो निओ की 8180 यूनिट सेल करके पांचवा स्थान हासिल किया।

इसके अलावा टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस 8,052 यूनिट के साथ छठे नंबर पर, मारुति XL6 3,734 यूनिट के साथ सातवें नंबर पर, हुंडई अल्काजार 2,712 यूनिट के साथ आठवें नंबर पर, टोयोटा फॉर्च्यूनर 2,473 यूनिट के साथ नोवें नंबर पर और टोयोटा रुमियन 1,968 यूनिट के साथ दसवें नंबर पर रही है।

हमनें आपको जो इस खबर में कारें बताई है। यह सभी कारें मार्केट में उपलब्ध है। इन कार के बारे में डिटेल्स से जानकारी के लिए आप अपने शहर के पास इन कंपनियों के शौरुम पर जाकर डीलर्स से सब कुछ जान सकते है।

Also Read This-